Wednesday, 31 July 2019

1 अगस्त 2019 से बदल रहे हैं ये 3 नए नियम, आपके जेब पर पड़ेगा बड़ी असर, gst, electric bike, sbi banking, internet banking,

1 अगस्त 2019 से बदल रहे हैं ये 3 नए नियम, आपके जेब पर पड़ेगा बड़ी असर

sbi internet banking, electric bike price
gst dar, 1 augast 2019

आने वाला 1अगस्त 2019 का महीना देश लिए खुशियां लेकर आ रहा है। वहीं वाहन और प्रॉपर्टी खरीदना आप सभी के लिए सस्ता हो जाएगा. सभी प्रकार की वाहन एवं प्रापर्टी के लिए पैसे के लेन-देन में आपको अब कोई चार्ज नहीं देना होगा।
यह भी देखें

1. छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश ने हरेली त्यौहार को क्या करने जा रहा है.....

 1अगस्त 2019 आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आ रही है। वाहन और प्रॉपर्टी खरीदना आपके लिए सस्ता हो जाएगा.  सभी प्रकार की वाहन एवं प्रापर्टी के लिए पैसे के लेन-देन में आपको अब कोई चार्ज नहीं देना होगा।1 अगस्त 2019 से जीएसटी की नई दरें लागू हो रहीं हैं, जिसका असर आपकी जेब पर पड़ेगा। यह जानते हैं कि आप की जीत पर कितना असर पड़ेगा।

1 augast 2019, property dar,
property dar, 1 augast 2019

1 अगस्त 2019 से लागू हो रही हैं ये 3 बड़े नए नियम, फायदा या घाटा

 electric vehicles

यह भी देखें

1. आप भी ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं...

2. रक्षाबंधन की पर्व पर अपने भाई के लिए best quotes download करें

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना सस्ता हो जाएगा, जानिए पूरी डिटेल.

देश के 65 बड़े शहरों में 5645 इलेक्ट्रिक वाहनों को मंजूरी, नीति आयोग ने यह बात सीईओ से कहीं.

इलेक्ट्रिक वाहन हो जाएंगे सस्ते
एक अगस्त 2019 से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना सस्ता हो जाएगा. GST गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स  काउंसिल ने इलेक्ट्रिसिटी से चलने वाली वाहनों पर लगने वाली GST की दर में कटौती की है. GST काउंसिल ने बैटरी चलित वाहनों पर टैक्स की दर 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत कर दी है. दूसरी ओर इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जर पर जीएसटी दरें 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी कर दी हैं। नई दरें 1 अगस्त 2019 से INDIA मे प्रभावी रूप से लागू होंगी. यदि आप 10 लाख रुपए की इलेक्ट्रिक वाहन खरीदते हैं तो 1 अगस्त 2019 के बाद 7 प्रतिशत की कमी होने के कारण  70 हजार रुपए की बचत होगी, तो दूसरी ओर यदि आप 1 लाख रुपए की कीमत की इलेक्ट्रिक बाइक खरीदते हैं तो आपको 7 हजार रुपए की बचत होगी.
प्रॉपर्टी खरीदना हुआ बेहद सस्ता

 ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना हुआ बेहद सस्ता
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना अब सस्ता हो गया है. नए नियम के तहत ग्रुप हाउसिंग में 6 प्रतिशत और कामर्शियल में 25 प्रतिशत सरचार्ज समाप्त कर दिया गया है. वहीं, कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के सर्किल कीमत में 21 प्रतिशत की कमी हुई है. नोएडा के shopping mol में एस्केलेटर्स और AC की वजह से लगने वाला 6 प्रतिशत सरचार्ज हटाया गया है.

देश की एक बड़ी बैंक नियम में भी हुई चेंज
आपको बता दें कि देश की एक और बड़ी कंपनी एसबीआई नेभी अपनी सर्विस चार्ज में बड़ी बदलाव की है.
SBI की नई सर्विस नियम
1 अगस्त 2019 से SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारकों को ऑनलाइन फंड ट्रांसफर के लिए कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा. SBI कंपनी ने IMPS चार्ज को खत्म करने का निर्णय लिया है। 1 अगस्त 2019 से SBI की yono app, Internet banking और mobile banking के माध्यम से fund transfer करने वाले ग्राहक से अब किसी भी तरह का IMPS चार्ज नहीं लिया जाएगा.
आपको बता दें कि, पहले एसबीआई ने 1 जुलाई से RTGS और NEFT चार्ज समाप्त कर दिया था. अब IMPS चार्ज खत्म होने के बाद SBI के खाताधारकों को ONLINE Fund transfer के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

DoinFoNews



captain_jack_sparrow___vectorडू ईंफो न्यूज (doinfo news) एक सरल और निष्पक्ष पोर्टल होने का वादा करता है, जहां पाठकों को सबसे अच्छी जानकारी, हाल के तथ्यों राजनीतिक और मनोरंजक समाचार मिलती हैं। इस समाचार पोर्टल के माध्यम से हम निष्पक्षता से हर ताज़ा खबरों से अपने पाठकों को अवगत कराते हैं।
Learn More →

Contact Us

Name

Email *

Message *