देखें गरियाबंद की तमाम खबरें gariaband news पर

गरियाबंद जिले की टॉप खबरें देखें।

गरियाबंद जिले की सभी खबरों को एक ही मंच पर एक क्लिक से देख सकते हैं, गरियाबंद जिले की 5 तहसील गरियाबंद, छुरा, मैनपुर, देवभोग, राजिम एवं पांचों विकासखंड तथा 74 पंचायत की सभी टॉप खबरें gariaband news पर रोजाना विजिट करें।

आज की टॉप खबरें/ मैनपुर मुख्यालय में आदिवासियों ने जंगी रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम SDM मैनपुर को ज्ञापन सौंपा गया।

धरना प्रदर्शन में मैनपुर क्षेत्र के आदिवासी गरीब मजदूर एवं हजारों किसान सामिल हुए व अपनी मांगों को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का मांग यह थी कि सयबिनकछार पंचायत के आश्रित ग्राम इजरादी के बच्चे वर्षों से शिक्षा से वंचित हैं। यहां आश्रम शाला संचालन हेतु सरकार द्वारा भूमिपूजन किया गया था परंतु आज पर्यन्त एक भी शिक्षक पढ़ाने नहीं आये, आश्रम शाला संचालन के नाम पर बच्चों को भोजन और कपड़े हर साल दिये जाते हैं परंतु दुःख की बात यह है कि यहां एक भी शिक्षक की व्यवस्था शिक्षा विभाग द्वारा नहीं की गई।


दूसरी समस्या आदिवासी ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथियों ने लोगों को जीना हराम कर रखा है, हर साल हाथियों द्वारा किसान मारे जा रहे हैं घरों एवं फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है इससे परेशान होकर धरना प्रदर्शन के माध्यम से हाथियों से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

तीसरी समस्या यह है कि पांच छः वर्ष पूर्व चिटफंड कंपनियों द्वारा पैसे डबल करने के नाम पर गरीब लोगों का पैसा लूट लिया गया जिसे वापस करने की वादा वर्तमान सरकार द्वारा किया गया था परंतु अभी तक एक भी रुपया वापस नहीं हुआ।

चौथी समस्या यह है कि गरियाबंद जिले में फसल बीमा के नाम पर धांधली हुई है 2020-21 का प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि किसानों तक नहीं पहुंचा , बीमा कंपनी और बैंकों के मिलीभगत के कारण किसानों को बीमा का लाभ नहीं मिल पाया, जिससे क्षेत्र के किसान आक्रोशित होकर धरना प्रदर्शन में भाग लिए।