CG NEWS स्वाइन फ्लू के केस सौ के पार, आधे से ज्यादा एक्टिव मरीज पाये गए।

स्वाइन फ्लू छत्तीसगढ़ CG NEWS

स्वाइन फ्लू छत्तीसगढ़


CG छत्तीसगढ़। प्रदेश में स्वाइन फ्लू मरीजों का आंकड़ा सौ के पार हो गया है। इनमें भी आधे से ज्यादा यानी 54 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है। रायपुर में ऐसे मरीजों की संख्या सर्वाधिक 25 है। दुर्ग में 10 से अधिक मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है। प्रदेश के 14 जिलों में अब तक स्वाइन फ्लू के 101 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से केवल तीन जिलों में अब एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य है। इनमें बलौदाबाजार बालोद और कवर्धा हैं।


स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक बदलते मौसम में स्वाइन फ्लू के केस अभी और बढ़ सकते हैं। इसलिए तीज त्योहार के मौकों पर लोग भीड़भाड़ में मास्क, सुरक्षित दूरी और हाथों की सफाई जैसी सावधानियां कड़ाई से अमल में लाए।

स्वाइन फ्लू भी संपर्क से फैलने वाली बीमारी है। स्वास्थ्य विभाग के व अफसरों का कहना है कि रायपुर दुर्ग में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।

सभी लोग सावधानी बरतें।


एपिडेमिक के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के अनुसार स्वाइन फ्लू के नियंत्रण के लिए जिलों को सतत निर्देश जारी किए जा रहे हैं। आम लोगों से हमारी अपील है कि वो भीड़भाड़ में जाने पर मास्क, दूरी और हाथों की सफाई जैसी सावधानियों का कड़ाई से पालन करें। अब तक स्वाइन फ्लू से कोई मौत नहीं हुई है। वहीं स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद मरीजों का इलाज सरकारी और निजी अस्पतालों में किया जा रहा है।