महिलाओं की मासिक धर्म गड़बड़ी का रामबाण इलाज m2 tone syrup uses in hindi

महिलाओं के कठिन दिनों में कारगर साबित हो रहा है m2 tone syrup यदि मासिक धर्म के सम्बंधित कोई सिकायत है तो तो इसे अपनी दैनिक उपयोग में लेकर उन समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है।

M2 tone syrup use


m2 tone syrup क्या है? 

यह syrup पूरी तरह आयुर्वेदिक है इसे महिलाओं की मासिक धर्म (पीरीयड) से सम्बन्धित बीमारीयों को दूर करने के लिए बनाया गया है और इसका m2 tone syrup uses करना बढ़ा ही आसान है इसमें गर्भाशय सम्बंधित बीमारी को ध्यान में रखकर जड़ीबूटी एवं भष्म का समावेश किया गया है। m2 tone दो fome में उपलब्ध है:-

  • सिरप syrup (liquid) 
  • tablet टेबलेट (गोली) 

m2 tone syrup uses in hindi उपयोग विधि

m2 tone syrup का uses करना बहुत ही आसान है इसे 10 वर्ष से 50 वर्ष के महिलाएँ सेवन कर सकतीं है, दिन में दो बार दो छोटी चम्मच भोजन के बाद करनी चाहिए। 

m2 tone tablet uses in hindi सेवन विधि

m2 tone tablet का uses दिन में दो गोली दो बार शुद्ध जल के साथ सेवन करना चाहिए m2 tone tablet को हल्के नास्ता के पश्चात् लेने चाहिए। 


m2 tone syrup ke fayde फायदे

  1. m2 tone tablet uses करने के अनेक फायदे हैं परंतु मुख्य रूप से गर्भाशय सम्बंधि विकार दूर करने में बहुत ही फायदेमंद है जैसे:-
  2. अनियमित मासिक स्राव को दूर कर नियमित करता है। 
  3. अत्यधिक रज स्राव को कम कर संतुलन करता है। 
  4. मासिक का बिलकुल भी न होने की समस्या को दूर करता है।
  5. गर्भाशय को शुद्ध एवं विकार रहित कर गर्भधारण के लिए परिपक्व बनाती है। 
  6. पीरीयड के समय दर्द होने जैसे तमाम तकलीफें इसके सेवन से दूर हो जाती है।

पथ्य आहर

m2 tone syrup uses करते समय फल, अनार, संतरे, अंगुर, गेहूं की रोटी, सुपाच्य भोजन ग्रहण करने चाहिए, ताजे गोभी एवं मुली की सब्जी भी लिया जा सकता है। 

परहेज

m2 tone tablet uses करते समय खट्टे पदार्थ का सेवन से बचना चाहिए, बैगन, मांस मछली का सेवन न करें, गरिष्ठ भोजन न करें। किसी भी प्रकार की नशा पान से दूर रहना चाहिए । 

यह भी पढें..

कमर दर्द का रामबाण इलाज..

मोटे होने की दवा.. 

गर्भ धारण समस्या का इलाज aloes compound.. 

m2 tone syrup uses in hindi,महिलाओं की मासिक धर्म गड़बड़ी का रामबाण इलाज m2 tone syrup uses in hindi m2 tone syrup ke fayde,m2 tone tablet uses in hindi