-->

सगी बहन ने दिया भाई के बच्चे को जन्म| भाई को चाहिए था पांचवां बच्चा।hilde peringare sister

hilde peringare sister

भाई को चाहिए था पांचवां बच्चा, सरोगेट मदर बनकर बहन ने 'पूरा' किया परिवार!

समाज में भाई-बहन का रिश्ता बड़ा ही पवित्र रिश्ता कहलाता है। जब कहीं चर्चा में ये आए कि सगी बहन ने अपने ही भाई के बच्चे को जन्म दिया है तो आपको बड़ी अचम्भा और हैरानी होगी । परंतु यह सच है एक ऐसा ही मामला वॉशिंगटन में सामने आया है, जहां सगी बहन ने भाई के पांचवें बच्चे को जन्म दिया है। अमेरिका में यह मामला काफी ज्यादा चर्चा ट्रेंड का विषय बना हुआ है। 

डेली मेल की खबर के हवाले से हम आपको यह समाचार आप तक पहुंच रहे हैं,वॉशिंगटन में एक शख्स के पहले से ही चार बच्चे थे उसकी स्वयं की पत्नी भी है परंतु उसे पांचवें बच्चे की चाहत थी क्योंकि उसे लगता था कि पांचवें बच्चे के आने से उसका परिवार पूरा हो जायेगा। लेकिन पत्नी की मेडिकल प्रॉब्लम के चलते पांचवे बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी, फिर क्या हुआ अपने ही सगे भाई की इच्छा को पूरा करने के लिए 27 साल की बहन "हिल्दे पेरिंगरे" ने बड़ा फैसला लिया और उसके लिए सरोगेसी प्रेगनेंट हुई तथा अपने सगे भाई के बच्चे को जन्म दिया और डिलीवरी के बाद महिला ने अपने भाई और भाभी को पांचवां बच्चा सौंप दिया है। 

ज्ञात हो कि, हिल्दे पेरिंगेर ने जनवरी 2021 को अपने भाई 35 साल के "इवान शेली" और उसकी पत्नी 33 साल की "केल्सेय" के पांचवे बच्चे को जन्म दिया है, अनोखे तरीके से पैदा होने से इस बच्चे के पूरे परिवार में खुशियों का माहौल है।

सगी बहन हिल्दे की प्रेंगनेंसी से लेकर डिलीवरी तक का पूरा खर्चा भाई ने ही उठाया। 

जानकारी के मुताबिक परिवार बच्चे के लिए साल 2020 से ही प्रयास कर रहा था, मेडिकल साइंस में हुई तरक्की की वजह से यह संभव हो सका है इस घटना की हर तरफ चर्चा हो रही है,बच्चा पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है और अपने माता-पिता के साथ रह रहा है।