कल से प्रदेश के सभी माध्यमिक एवं प्राथमिक स्कूलों में भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ।school bharti

प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ independence day 2020, live chhattisgarh news,school bharti,
independence day 2020, live chhattisgarh news,school bharti,

छत्तीसगढ़। प्रदेश के सभी शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में कल से भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश में शिक्षा व्यवस्था ढप रही है जिससे विद्यार्थी एक्जाम नहीं दिला पाए। जो विद्यार्थी पांचवी क्लास में अध्ययन कर रहे थे उन्हें अब ट्रांसफर सर्टिफिकेट (T.C.) लेकर माध्यमिक शाला छठवीं कक्षा में भर्ती किया जाएगा।
प्राथमिक शाला में भी जो बच्चे 6 वर्ष के हो चुके हैं उनको पहली कक्षा में दाखिल किया जाएगा। फिलहाल अभी शाला प्रारंभ होने की संभावना नहीं दिख रही है। इसके संबंध में शासन प्रशासन की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।
बताया जा रहा है कि 15 अगस्त स्वतंत्रा (independence day 2020) दिवस के पश्चात ही स्कूल मे शिक्षा अध्ययन प्रारंभ होने की संभावना है। इस वर्ष 15 अगस्त स्वतंत्रा दिवस को कार्यक्रम एवं जुलूस आदि कार्य भी नहीं किया जावेगा यह प्रधानमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया तथा 15 अगस्त स्वतंत्रा दिवस के दिन छात्र-छात्राएं भी स्वतंत्रता स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।
Tags
independence day 2020, live chhattisgarh news,school bharti,