तुहामेटा पंचायत से तेलंगाना गये प्रवासी मजदूरों को वापिस लाने की हो रही तैयारी। कुल 8 मजदूरों की होगी घर वापसी।pravasi majdur

pravasi majdur sahayata, tuhameta pravasi majdur, doinfo news,
pravasi majdur sahayata, tuhameta pravasi majdur,
मैनपुर। लाॅकडाउन खत्म होने की अंतिम चरण में प्रदेश भर में सभी प्रवासी मजदूरों को वापिस गृह ग्राम लाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है सभी ब्लॉक में सूचना जारी की गई है की जिस भी पंचायत से प्रवासी मजदूर दूसरे राज्य मजदूरी करने गए हैं उनको अपने गृह ग्राम लाने की पुख्ता इंतजाम की दिशा निर्देश दी गई है।
आज दोपहर ग्राम पंचायत तुहामेटा मैं मासिक बैठक रखी गई। जिसमें पंचायत सचिव श्री योगेंद्र यादव ने पंचायत के सभी पंचों सहित सरपंच एवं उपसरपंच को प्रवासी मजदूरों की वापसी हेतु पुख्ता बंदोबस्त करने की सूचना इस संबंध में अवगत कराया।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष मैनपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत तुहामेटा आश्रित ग्राम भालू कोना से कुल आठ की संख्या में तेलंगाना प्रवासी मजदूर गए हुए हैं। लाॅकडाउन की लंबी अवधि के चलते प्रदेश सरकार ने प्रवासी मजदूरों की हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर वापसी की बंदोबस्त करने की निर्देश दिए हैं।

तुहामेटा सरपंच श्रीमती अंजू लता नागेश, उपसरपंच धरमीन बाई सोरी बैठक में उपस्थित सभी पंच तथा सचिव श्री योगेन्द्र यादव ने पंचायत तुहामेटा से तेलंगाना काम करने गये प्रवासी मजदुरों के ठहराव के लिए प्राथमिक शाला की अतिरिक्त रुम को आइसोलेशन वार्ड के रुप में सुनिश्चित कर जनपद पंचायत में जानकारी दी।
आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते प्रवासी मजदूरों को काफी तकलीफ है झेलनी पड़ रही है अतः उन्हें घर वापसी करते हुए गांव से अलग एक आइसोलेशन रूम में 14 दिन के लिए रखा जाएगा एवं उन्हें मेडिकल टीम की उचित देखरेख निगरानी पर रखी जाएगी। मुफ्त बिजली-पानी, पंखे भोजन आदि की सुविधा ग्राम पंचायत की ओर से की जाएगी। गांव के लोगों से सम्पर्क नहीं करने दिया जाएगा।
tags,
pravasi majdur sahayata, tuhameta pravasi majdur,