किसानों को होगी बड़ी फायदा | खेतों में लगाएं झटका मशीन| पालतू पशुओं एवं जंगली जानवरों से मुक्ति दिलाएगी झटका मशीन।zatka machine price,battery jhatka machine price,solar jhatka machine price,

zatka machine price,battery jhatka machine price,solar jhatka machine price,zatka machine ki keemat,jhatka machine ki kimat,jhatka machine ki jankari
zatka machine ki keemat,jhatka machine ki kimat,jhatka machine ki jankari,
zatka machine price
कृषि ज्ञान मंच। छत्तीसगढ़ में किसान गर्मी के समय में रबी की फसल खेतों में उगाते हैं, अक्सर हर किसान पालतू मवेशियों और जंगली जानवरों से खेत की सुरक्षा करने में असफल होते हैं क्योंकि अधिकतर जानवर रात को ही किसानों की खेत में घुसकर फसल को नुकसान करते हैं और किसान रात भर जग कर भी सुरक्षा नहीं कर पाता।

ऐसे में झटका मशीन jhatka machine किसानों के लिए कारगर साबित हो सकता है। झटका मशीन jhatka machine को किसान अपने खेतों के लिए उपयोग में लाकर पालतू पशुओं एवं जंगली जानवरों से मुक्ति पाया जा सकता है।

झटका मशीन jhatka machine के द्वारा अपने खेतों की चारों को तार फेंसिंग कर फसल को नुकसान होने से बचा सकते हैं यह झटका मशीन jhatka machine काफी किफायती दामों पर  प्राप्त हो जाएगी। इन झटका मशीन की कीमत (zatka machine price) ₹4000 से ₹6000 या इससे अधिक दामों पर भी आप खरीद सकते हैं।

झटका मशीन का कार्य

यह (jhatka machine) मशीन बैटरी द्वारा संचालित होती है जिसे सोलर पैनल सौर ऊर्जा द्वारा ऊर्जा को संग्रहित कर बैटरी में स्टोर की जाती है तथा झटका मशीन को करंट देकर उसे खेतों की चारों को तार फेंसिंग के द्वारा उपयोग में लाई जाती है।

झटका मशीन (jhatka machine) मवेशियों पालतू पशु या जंगली जानवरों को किसी भी प्रकार की नुकसान नहीं पहुंचाती है यह केवल झटका देती है जिससे जानवर डर कर दूर भाग जाती है जिससे किसानों की फसल की सुरक्षा होती है।
doinfo news "कृषि ज्ञान मंच" से जुड़े और कृषि से सम्बन्धित खबरे जानकारी प्राप्त करें ।
Tags.
zatka machine price,battery jhatka machine price,solar jhatka machine price,zatka machine ki keemat,jhatka machine ki kimat,jhatka machine ki jankari,