लाॅकडाउन में घर बैठे पैसे कैसे कमाए।बेहद ही कम लागत में।गोल्डन अपॉर्चुनिटी।work from home jobs।work from home without any investment

make money from home,real ways to make money from home, work from home without any investment,how to earn money without investment through mobile, earn money from mobile without investment in india,earn money from home without any investment,
मेक मनी। लाॅकडाउन स्थिति में लोगों का बिजनेस या छोटे-छोटे धंधे सभी चौपट हो गए हैं ऐसे में दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु पैसे की किल्लत होना जायज बात है। वैश्विक महामारी की वजह से लाॅकडाउन की स्थिति पैदा हुई। ऐसे में लोग कमाए तो आखिर कैसे कमाए? क्योंकि लोगों को घर से बाहर निकलना कानूनन अपराध है।

घर बैठे पैसे कमाने की ऐसे कई तरीके हैं लेकिन हम आज की तारीख में जो ट्रेन्ड में चल रही है उस तरीके की बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और एक बार प्रचार हो जाने से लोग आपके घर तक खरीदने आएंगे।
1) मास्क का व्यापार real ways to make money from home
आप सभी को पता है की वैश्विक महामारी के चलते लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य हो चुका है और वैसे भी मास्क ज्यादा दिन टिकाऊ नहीं होते इस चीज में आप घर बैठे काम कर अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं इसके लिए जरूरत होगी एक सिलाई मशीन की और कपड़े की यदि आप में सिलाई की स्किल है तो आप बड़ी तादाद में मास्क बनाकर आप बिजनेस कर सकते हैं क्योंकि कोई बीमारी दुनिया में होती है तो वह पूरी तरह खत्म नहीं होती हां जरूर कंट्रोल होती है जब उसका वैक्सीन तैयार हो। तो आप निश्चित रूप से मास्क का का व्यापार शुरू कर सकते हैं क्योंकि यह कभी बंद नहीं होगी।
2) मोबाइल से आनलाईन पैसे कैसे कमाएं।earn money from mobile without investment in india
आपके पास यदि एक स्मार्टफोन और नेटवर्क है तो आप मोबाइल पर ही वर्क कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं जी हां आपने वह टैकल होनी चाहिए जो लोगों को पसंद आए या फिर आपको किसी एक क्षेत्र में अच्छी नॉलेज होनी चाहिए जो लोगों को पसंद आए।

यदि आपके पास यह स्कील है तो आप ब्लॉग या वेबसाइट (website) बनाकर या फिर यूट्यूब में वीडियो अपलोड कर ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं। ब्लॉग वेबसाइट के लिए आपको कहीं बाहर भागदौड़ करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और न हि यूट्यूब (YouTube) में वीडियो अपलोड करने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता पड़ेगी, आप इस चीज को अपने घर पर ही बैठकर बड़े ही आसानी से कर सकते हैं जैसे ही आपके ब्लॉग वेबसाइट पर या फिर यूट्यूब पर ट्रैफिक आएगा तो आप ऐडसेंट (google adsense) के जरिए online पैसे कमा सकते हैं।

YouTube स्टार्ट करने के लिए या ब्लाॅग वेबसाइट स्टार्ट करने के लिए कोई भी एक टॉपिक पर आप काम कर सकते हैं जिस टॉपिक पर आपको अधिक नालेज हो और लोगों को अच्छी तरह से बता सकते हों।
ब्लॉक वेबसाइट और यूट्यूब पर काम करने के लिए आपको ट्रेनिंग के लिए कहीं बाहर जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी क्योंकि आप फ्री में यूट्यूब के माध्यम से आप फ्री में सीख सकते हैं और लाॅकडाउन के समय का सदुपयोग कर अच्छी खासी इनकम भी जनरेट कर सकते हैं।

आजकल लोग ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं क्योंकि वैश्विक महामारी के कारण सभी स्कूल एवं कॉलेज बंद है ऐसे में स्टूडेंट्स यूट्यूब और वेबसाइट के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं यदि आप भी किसी एक क्षेत्र में अच्छी नॉलेज है और स्टूडेंट को ऑनलाइन कोचिंग देना चाहते हैं तो आप ब्लॉक वेबसाइट और यूट्यूब के जरिए लोगों को online कोचिंग दे कर भी अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।
tags
make money from home,real ways to make money from home, work from home without any investment,how to earn money without investment through mobile, earn money from mobile without investment in india,earn money from home without any investment,