छत्तीसगढ़ में विद्यार्थियों का जनरल प्रमोशन| परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं | भुपेश बघेल की बड़ी फैसला।janral pramotion students|coronavirus general promotion students

general promotion students coronavirus,corona impact general promotion students,
general promotion students
छत्तीसगढ़। कक्षा 1 से 8 वीं तक एवं 9वीं 11वीं की सभी विद्यार्थियों को इस परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं।देश में कोरोनावायरस (corona virus) के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अहम फैसला लिया है। क्योंकि लाॅकडाऊन (lockdown) घोषित होने से सभी साशकीय एवं प्राईवेट स्कूलों की छुट्टी कर दी गई।
देश में 21 दिन की लाॅकडाउन के वजह से विद्यार्थि केवल तीमाही एवं छमाही परीक्षा ही दिला पाई थी, ऐसे में स्कूली बच्चे अपने घरों में रहने को मजबुर है । निश्चित तौर पे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फैसले लेते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कक्षा 1 से 8 तक एवं 9 वीं 11 वीं के विद्यार्थियों का जनरल प्रमोशन (janral pramotion students) किया जायेगा। यानी कि वे अगले सत्र में अब बिना किसी परीक्षा दिए ही सीधे अगले कक्षा में प्रवेश कर सकेंगे।
फिलहाल 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए कोई शुभ समाचार नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ बोर्ड की बैठक के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।
tags
janral pramotion students,general promotion students, coronavirus general promotion students,general promotion students coronavirus,corona impact general promotion students,