1 अप्रैल से बढ़ जाएंगी स्मार्टफोन (मोबाइल फोन) की कीमत।smartphone price after gst,

smartphone price after gst,smartphone price increase,
smartphone price after gst,smartphone price increase,
Smartphone price increase
मोबाइल फोन की कीमतें बढ़ीं
1 अप्रैल 2020 से सभी कंपनियों की स्मार्टफोन कीमत दर में बढ़ोतरी देखी जाएंगी। ज्यादातर स्मार्टफोन इंडिया में विदेशों से आयात की जाती है इस बात को मद्देनजर रखते हुए भारत सरकार ने जीएसटी (GST) दर बढ़ाने की सोच रखी है जो कि 1 अप्रैल 2020 से सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों पर लागू कर दी जाएंगी।
Goods and Sevice Tax (GST) दर सरकार ने इसलिए वृद्धि करने की सोच रखी क्योंकि विदेशी मुद्रा के मुकाबले भारतीय मुद्रा काफी कमजोर रही हैं और सभी इस स्मार्टफोन (smartphone) विदेशों से भारतीय बाजार में बिकती हैं।
एक बार फिर भारतीय स्मार्टफोन यूजर के लिए स्मार्टफोन मोबाइल फोन खरीदना महंगा हो जाएगा , जीएसटी (GST) का भार सीधा-सीधा मोबाइल ग्राहकों की जेब पर पढ़ने वाला है।
भारतीय अर्थव्यवस्था में आर्थिक नीति सदैव से ही विदेशों की अपेक्षा कमजोर रही है और एक बार फिर जीएसटी दर में वृद्धि कर देश की मोबाइल फोन ग्राहकों पर ही सीधा असर पढ़ने वाला है वर्तमान में स्मार्टफोन पर 12% जीएसटी (GST) दर लागू है परंतु 1 अप्रैल 2020 से सभी स्मार्टफोन पर 18 % जीएसटी (GST) दर लागू कर दी जाएंगी जिससे सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की मोबाइल की कीमतें बढ़ जाएंगी।
हमारा मोटिव कतई भी यह नहीं है कि आप अभी मोबाइल फोन (mobile phone) खरीद ले परंतु यदि आप मोबाइल फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप 1 अप्रैल से पहले खरीद सकते हैं।
tags,
smartphone price after gst,smartphone price increase,