मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के पद पर शिवराज सिंह चौहान रात 9:00 बजे शपथ लेंगे। कमलनाथ की कांग्रेस सरकार 15 महीने में सिमट कर रह गई।mp politics in hindi,mp latest political news hindi,mp current political news,

mp politics news,mp politics in hindi,mp latest political news hindi,mp current political news,
mp news today
मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में कमलनाथ की कांग्रेस सरकार बनी थी सिर्फ 15 महीने पश्चात 22 विधायकों की भाजपा में एंट्री लेने के कारण कमलनाथ की कांग्रेस सरकार एक झटके में गिर गई बतौर फिर से शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार बनने जा रही है।
आपको बता दें कि आज रात 9:00 बजे शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 22 विधायकों के साथ छोड़ने से कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाते ही कमलनाथ की 15 महीने में कांग्रेस सरकार गिर गई और उनको इस्तीफा देना पड़ा। तो वहीं अब भी कई और ऐसे विधायक हैं जो बीजेपी के खेमे में जाने के लिए खड़े  हैं। इनमें अधिकांश वे विधायक हैं जिनकी निष्ठा कांग्रेस में कम ही रही है। कांग्रेस विधायकों के साथ निर्दलीय, सपा और बसपा के विधायकों पर भी भाजपा की टेढ़ी नजर बनी हुई है। कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों की कई विधायक सभी बीजेपी के संपर्क में लगातार बने हुए हैं।
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के लगभग डेढ़ साल तक सत्ता में रहने पर कांग्रेसी विधायकों को डर सताने लगा कि कहीं अगले 5 वर्षों में बीजेपी पुनः मध्य प्रदेश में सत्ता स्थापित ना कर ले इसी वजह से सत्ता गंवाने की डर से अधिकतर विधायक बीजेपी के खेमे में जाने की ठान ली। और अपना हित बीजेपी में मानते हुए पाला बदलने की तैयारी करने लगे।
बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी की कई विधायक समेत निर्दलीय विधायकों भी भाजपा के संपर्क में है।
tags
mp current news,mp breaking news today,mp breaking news live,mp news taja,mp politics news,mp politics in hindi,mp latest political news hindi,mp current political news,