क्या चिकन (ब्रायलर) खाने से कोरोना वायरस होता है?सस्ते बिक रहे ब्रायलर|चिकन (ब्रायलर) खाने वाले दहसत में|korona virus in chicken,coronavirus latest news in hindi,korona virus ke lakshan,coronavirus medicine update,coronavirus medicine in india,coronavirus medicine israel,

korona virus in chicken,korona virus in india,coronavirus in india news,coronavirus latest news in hindi,korona virus ke lakshan
korona virus in chicken
छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ राज्य समेत पूरे भारत में कोरोना वायरस की दहशत फैली हुई है ऐसे में लोगों में भ्रम हो रही है की चिकन (ब्रायलर) से कोरोना वायरस korona virus फैल सकती है।
तो आइए हम आपकी भ्रम दूर करते हैं कोरोना वायरस(korona virus) एक फंगल इन्फेक्शन की तरह हुमन बॉडी में तेजी से फैल रही है जोकि चाइना में दहशत फैली हुई है धीरे-धीरे यह दहशत पूरे देश में फैलती जा रही है।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस (korona virus) वायु के माध्यम से स्वसन क्रिया द्वारा लंग्स (फेफड़े) में इंफेक्शन पैदा करती है, यह वायरस किसी भी खाद्य पदार्थ से नहीं फैलती है।
कोरोना वायरस फेफड़े को प्रभावित करती हैं।
कोरोना वायरस के लक्षण
 यह एक फंगल इन्फेक्शन की तरह मुख्य रूप से फेफड़े को प्रभावित करती है जिस तरह निमोनिया होने पर व्यक्ति की स्वसन क्रिया प्रभावित होती है, परंतु कोरोनावायरस किसी भी व्यक्ति पर पॉजिटिव होने पर निमोनिया की ही तरह व्यक्ति को श्वसन प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न होती है। साथ ही साथ कोरोनावायरस (korona virus) होने पर फेफड़े के अलावा किडनी फैलियर की भी चांसेस बढ़ जाती हैं और व्यक्ति की मृत्यु तक भी हो जाती है परंतु निमोनिया होने पर फेफड़े ही प्रभावित होते हैं किडनी पर कोई प्रभाव नहीं होता यह निमोनिया और कोरोनावायरस की प्रमुख डिफरेंस है।
कोरोना वायरस(coronavirus) की समय अवधि
    कोरोना वायरस की अफवाहें इतनी अधिक हो रही है कि लोग डरे हुए हैं परंतु ऐसा नहीं है कोरोना वायरस सिर्फ किसी भी व्यक्ति को 14 दिन यानी 2 सप्ताह तक की होती है 2 सप्ताह तक ही कोरोना वायरस जीवित रहती है उसके बाद स्वता खत्म हो जाती है परंतु 14 दिन में व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है।
भारत सरकार ने जारी किया सर्टिफिकेट
भारत की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव ना पड़े इस बात को मद्देनजर रखते हुए भारत सरकार ने सर्टिफिकेट जारी किया है चिकन एवं मीट खाने से कोरोना वायरस (korona virus) नहीं फैलती यह वायु के माध्यम से हुमन बॉडी से श्वसन प्रक्रिया द्वारा फल फैलने वाली वायरस बताया है।
live video देखें 👇

tags
korona virus in chicken,korona virus in india,coronavirus in india news,coronavirus latest news in hindi,korona virus ke lakshan,korona virus ke lakshan in hindi,korona virus ke lakshan kya h,coronavirus medicine update,coronavirus medicine in india,coronavirus medicine israel,