Thursday, 7 November 2019

महाराष्ट्र। 48 घंटों में भाजपा ने सरकार बनाने की ऐलान किया|maharashtra election news in hindi,maharashtra election results 2019,maharashtra election news,maharashtra election news today,maharashtra assembly election news,maharashtra cm

महाराष्ट्र। 48 घंटों में भाजपा ने सरकार बनाने की ऐलान किया
महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन पर Congress party का बयान सामने आया है,तो वहीं शिव सेना (Shiv Sena) ने BJP   आरोप लगाया है कि वह कांग्रेसी विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रही है | doinfo news
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की मुद्दे पर  भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच खींचातानी बड़ी जोरों से हो रही है। इस बीच शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान आया है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (bjp) को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी के कई विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की विचार प्रकट किए हैं। कांग्रेस पार्टी के विधायकों का कहना है कि हम एनसीपी (ncp) और शिवसेना की सरकार का बाहर से समर्थन करना चाहते हैं। तो वहीं दुसरी तरफ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने बुधवार को अपना विचार व्यक्त किया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन के संबंध में कोई भी फैसला हम अकेले नहीं बल्कि उनकी पार्टी और उसकी सहयोगी राकांपा साथ मिलकर करेंगी।
यह भी पढ़ें...
आपको बता दें कि शिवसेना ने हाल ही में निर्वाचित हुए कांग्रेसी विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया है। शिवसेना का कहना है कि नवनिर्वाचित विधायकों को अपने झांसे में लेने के लिए BJP अपने पैसों और ताकत का इस्तेमाल कर रही है।
 आपको बता दें की महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Politics) में  बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में सरकार बनाने के पर जारी खींचतान के चलते बीजेपी ने अगले 48 घंटों में सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है।
 एनसीपी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) ने एक बार साफ किया कि वह महाराष्ट्र सरकार में हिस्सेदार नहीं बनने जा रहे हैं, उनका कहना जायज है क्योंकि शिवसेना और बीजेपी (BJP) को सरकार गठन का जनादेश मिला है, सरकार बनाने की जिम्मेदारी इन दोनों पार्टियों को ही है, कांग्रेस और एनसीपी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी।
महाराष्ट्र में मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शिवसेना करीब ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री पद मांग रही है, जबकि भाजपा देवेंद्र फडणवीस ने इसे खारिज कर दिया है।
जैसा हमने पहले ही बता चुके हैं की शिवसेना और भाजपा ने 21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था और इसमें उन्हें क्रमश: 56 तथा 105 सीटों पर जीत मिली।  जबकि वहीं राकांपा के खाते में 54 सीटें आई, वहीं कांग्रेस को 44 सीटें तक सिमट गई। परंतु महाराष्ट्र में नयी सरकार के गठन के लिये दोनों दलों ने अपने-अपने रूख अभी भी अड़े हुए हैं।

Tags
maharashtra election news in hindi,maharashtra election results 2019,maharashtra election news,maharashtra election news today,maharashtra assembly election news,maharashtra cm,maharashtra cm 2019,maharashtra cm 2019 name,maharashtra cm 2019 in hindi,

No comments:

Post a Comment