Friday, 11 October 2019

जम्मू कश्मीर की बड़ी खबर | शनिवार से कश्मीर में पोस्ट-पेड मोबाइल फोन सेवाओं के फिर से शुरू होने की संभावना है,latest news of jammu kashmir,jammu kashmir news live, jammu kashmir dhara 370,jammu kashmir news today

शनिवार से कश्मीर में पोस्ट-पेड मोबाइल फोन सेवाओं के फिर से शुरू होने की संभावना है,latest news of jammu kashmir,jammu kashmir news live, jammu kashmir dhara 370,jammu kashmir news today,jammu kashmir news today live,
latest news of jammu kashmir,jammu kashmir news live, jammu kashmir dhara 370,jammu kashmir news today
jammu kashmir news today
धारा 370, जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) घाटी में लगभग 66 लाख मोबाइल ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग 40 लाख ग्राहकों के पास पोस्ट-पेड सुविधाएं हैं।
श्रीनगर के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में पोस्ट-पेड मोबाइल सेवाओं को शनिवार से फिर से शुरू करने की संभावना है, 68 दिनों के बाद जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे वाली राज्य धारा 370 को रद्द करने के केंद्र के फैसले के बाद बंद कर दिया गया था।
 यह स्पष्ट किया कि घाटी में फिर से शुरू होने के लिए ग्राहकों को इंटरनेट सेवाओं के लिए कुछ और समय तक इंतजार करना होगा।
 दूरसंचार अधिकारियों ने कहा कि पोस्ट-पेड मोबाइल सेवाओं को पहले फिर से शुरू करने और बाद में फिर से शुरू की जाने वाली प्री-पेड सेवाओं के लिए निर्णय लिया गया है।  उन्होंने यह भी कहा है कि पोस्ट-पेड मोबाइल सेवाओं के लिए ग्राहकों का उचित सत्यापन किया जना अनिवार्य होगा।
कश्मीर (Kashmir) घाटी में लगभग 66 लाख मोबाइल ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग 40 लाख ग्राहकों के पास पोस्ट-पेड सुविधाएं हैं।
यह भी पढ़ें.....


 केंद्र द्वारा पर्यटकों के लिए घाटी खोलने की सलाह जारी करने के दो दिन बाद यह कदम उठाया गया है।घाटी में 17 अगस्त को आंशिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोन को फिर से शुरू किया गया था, और 4 सितंबर तक लगभग 50,000 की संख्या वाली सभी लैंडलाइनों को चालू घोषित कर दिया गया था।
 जम्मू (Jammu) में नाकाबंदी के दिनों के भीतर संचार प्रणाली को बहाल कर दिया गया था और मोबाइल इंटरनेट भी अगस्त के मध्य में शुरू किया गया था।  हालांकि, इस सुविधा की दुरुपयोग के बाद, 18 अगस्त को सेलुलर (selluler) फोन पर इंटरनेट (internet) की सुविधा फिर से छिन ली गई थीं।
Tags
latest news of jammu kashmir,jammu kashmir news live, jammu kashmir dhara 370,jammu kashmir news today,jammu kashmir news today live,