Sunday, 27 October 2019

हरियाणा चुनाव | किसी को भी बहुमत नहीं मिला | कौन बनेगा मुख्यमंत्री | BJP को लगा झटका |election result 2019 live update,haryana election counting,haryana assembly election 2019,haryana vidhan sabha election 2019 candidate list,haryana mla list 2019,

हरियाणा चुनाव | किसी को भी बहुमत नहीं मिला | BJP को लगा झटका |election result 2019 live update,haryana election counting
election result 2019 live update,haryana election counting,haryana assembly election 2019,haryana vidhan sabha election 2019 candidate list,
haryana election results
Haryana election result 2019 की अगर बात करें तो हरियाणा में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया, जीत के लिए 46 सीटें आवश्यकता थी, तभी किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त हो सकता था और उस पार्टी की सरकार बन सकती थी परंतु ऐसा इस बार नहीं हुआ।
   Haryana election result 2019 में कांग्रेस पार्टी की पिछले इलेक्शन के मुकाबले काफी अच्छी परफॉर्मेंस दिखाई है, इसी वजह है कि हरियाणा इलेक्शन में बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हो पाई।
    90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत का दावा करने वाली बीजेपी पार्टी इस बार नाकाम हो गई है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी (kangress party) ने बढ़त बनाते हुए 31 सीटें उन्होंने हासिल की है। इस बार हरियाणा में गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।
    Haryana election result 2019 जीतने वाली पार्टी और हारने वाली पार्टी की पूरी रियल सूची हम इस पोस्ट में आप दर्शकों को दे रहे हैं, इलेक्शन कमीशन ने हरियाणा की विधानसभा चुनाव 2019 की रिजल्ट घोषित की है जिसमें भाजपा पार्टी को 40 सीटें मिली हैं और कांग्रेस पार्टी को 31 सीटें मिली है जेजेपी को 10 सीटें और अन्य को 9 सीटें मिली है। तथा आईएनएलडी को 1 सीटें मिल पाई है।
हरियाणा विधान सभा इलेक्शन में भाजपा और कांग्रेस पार्टी की कॉपी नजदीकी मुकाबला थी परंतु दोनों पार्टी ने बहुमत हासिल नहीं कर पाई, इस बार के चुनाव में काफी आश्चर्यजनक रिजल्ट निकल कर आई हैं।
    दोनों ही पार्टी की निगाहें बहुमत जुटाने के लिए जेजेपी यानी जननायक जनता पार्टी पर बनी हुई है, देखते हैं कि किंग मेकर जननायक जनता पार्टी किसको अपना बहुमत साझा करती है, सरकार बनाने के लिए बीजेपी बीजेपी को सिर्फ जननायक जनता पार्टी ( J.J.P. ) का ही साथ चाहिए, परंतु कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने के लिए (J.J.P.) और अन्य सीटों की भी आवश्यकता पड़ेगी।
हरियाणा इलेक्शन में बीजेपी की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा की सपना को चकनाचूर कर दिया इस बार।
  हरियाणा इलेक्शन के उम्मीदवारों के नाम
चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवार हैं - सीएम मनोहर लाल खट्टर (भाजपा - करनाल);  कांग्रेस भूपिंदर सिंह हुड्डा (गढ़ी सांपला-किलोई);  जेजेपी दुष्यंत चौटाला (उचाना कलां) और इनेलो के अभय सिंह चौटाला (ऐलनाबाद)।  यहां हरियाणा चुनाव 2019 के प्रमुख और अनुगामी उम्मीदवारों की पूरी सूची है, इन सभी उम्मीदवारों ने अपने निर्वाचन क्षेत्र को जीत लिया है।
यह भी पढ़ें...
Total Tally of Haryana Elections 2019

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 - 90 सीटें (46 जीत के लिए आवश्यक)

Party           Seats

BJP ------       40

INC -------       31

JJP -----        10

INLD ------      01

OTH ------       8
पल-पल की खबरों की अपडेट के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें 👇🙏🙏🙏👇

Tags
election result 2019 live update,haryana election counting,haryana assembly election 2019,haryana vidhan sabha election 2019 candidate list,haryana mla list 2019,

No comments:

DoinFoNews



captain_jack_sparrow___vectorडू ईंफो न्यूज (doinfo news) एक सरल और निष्पक्ष पोर्टल होने का वादा करता है, जहां पाठकों को सबसे अच्छी जानकारी, हाल के तथ्यों राजनीतिक और मनोरंजक समाचार मिलती हैं। इस समाचार पोर्टल के माध्यम से हम निष्पक्षता से हर ताज़ा खबरों से अपने पाठकों को अवगत कराते हैं।
Learn More →

Contact Us

Name

Email *

Message *