Tuesday, 10 September 2019

छ.ग. के बाद अब मध्य प्रदेश में बरसात की कहर छाई,mp rain news in hindi 2019, heavy rain in bhopal,heavy rainwarning in bhopal,

heavy rain in bhopal,heavy rainwarning in bhopal,heavy rain in bhopal news,mp rain news in hindi,mp rain news in hindi 2019

heavy rain in bhopal news,mp rain news in hindi,mp rain news in hindi 2019
heavy rain in bhopal
छत्तीसगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश में बरसात की कहर छाई हुई है, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 32 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया कर दिया है, तो वही मध्य प्रदेश का बड़ा इलाका पहले से ही बाढ़ की कहर से ग्रसित हुआ है। मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल, नरसिंहपुर, मंडला, जबलपुर और सीहोर समेत 11 जिले की शासकीय स्कूलों और आंगनबाड़ियों में अवकाश की गई है। अत्यधिक वर्षा के कारण जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है, दुपहिया और कारें की आधी हिस्सा पानी में डूबी हुई है।
heavy rain in bhopal news,mp rain news in hindi,mp rain news in hindi 2019,bhopal rain news today in hindi,
mp rain news in hindi 2019
लगातार मूसलाधार भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश के कई शहरों निचली बस्तियों एवं गांव की घर ढ़ह गए हैं, तथा वही छोटे बड़े पुल के ऊपर भी पानी वह रहा है, जिसके कारण कई गांवों और शहरों की संपर्क टूट गया है, लोगों का जीना दूभर हो चुका है।
यह भी पढ़ें.....


सुकनी नदी का पानी का स्तर इतना बढ़ चुका है की जिला जेल में 3-4 फीट भर गया है, जेल में रह रहे कैदियों को शिविरों में शिफ्ट किया गया है, नर्मदा नदी किनारे बसे गांवों में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है, बाढ़ का पानी का उफान इतना भयानक है कि उसने सड़क आदि को भी चपेट में ले लिया है, तो वहीं शिप्रा नदी का भी जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है, उज्जैन में नदी किनारे बने कई मंदिर पानी में समा चुका है।
यह भी पढ़ें....


   आपको बता दें की खंडवा- मोरटक्का पुल और जबलपुर-नरसिंहपुर स्टेट हाईवे को भी बंद कर दिया गया है, सिवनी नदी में उफनती वेनगंगा  का पुल पार करते वक्त दो व्यक्ति नदी में बह गए, भारी बाढ़ के कारण उफनती हुई नदी को देख कर भी लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं।
   महाराष्ट्र के सांगली जिले में वरुणा और कृष्णा नदियों का जल बहाव बढ़ने के कारण शासन ने निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है, तो वहीं नासिक में गोदावरी नदी के किनारे रह रहे लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है, एनडीआरएफ की टीम बाढ़ की स्थिति को देखते हुए दिन रात चौकन्नी रह रही है।
Tags.
heavy rain in bhopal,heavy rainwarning in bhopal,heavy rain in bhopal news,mp rain news in hindi,mp rain news in hindi 2019,bhopal rain news today in hindi,bhopal rain news 2019,madhya pradesh rainfall data 2019,rainfall in madhya pradesh 2019