Monday, 22 July 2019

pm modi live , पीएम मोदी ने निर्मला सीतारमण की बजट 2019पर क्या कहा , pm modi today speech

पीएम मोदी ने निर्मला सीतारमण की बजट 2019पर क्या कहा ?

pm modi live

pm modi today speech

पीएम मोदी ने 2019 बजट के बारे में निर्मला सीतारमन जी को क्या कहा।
pm modi today speech , pm modi live
pm modi live , pm modi today speech

भारत के प्रधानमंत्री श्री दामोदर दास मोदी ने 2019 बजट को लेकर देश को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के इस बजट को देश के लिए सिटीजन फैमिली डेवलपमेंट फैमिली करार देते हुए निर्मला सीतारमण जी को शुक्रिया अदा की। तथा भविष्य के निर्माण के लिए इस बजट को मजबूत करार देते हुए निर्मला सीतारमण जी को धन्यवाद किया।
pm modi live
pm modi today speech
      पीएम मोदी ने इस बजट के बारे में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास एवं प्रगति के लिए यह बजट देश को समर्थ बनाने वाला बजट है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवा को कल मिलेगा इस बजट के बाद मध्यमवर्ग को प्रगति मिलेगी विकास के मार्ग को गति मिलेगी इस बजट से इन फक्चर का आधुनिकरण होगा यह बजट उद्यम और उद्यमियों को मजबूत बनाएगा देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा यह बजट शिक्षा को बेहतर बनाएगा इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी है, और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है, electric mobility और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है।
pm modi live
   pm modi today speech
यह बजट देश की नई आकांक्षाएं और युवा पीढ़ी की नई सोच को गति प्रदान करेगी यह बजट 21वीं सदी की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है, यह बजट न्यू इंडिया की निर्माण में अहम साबित होगा, यह बजट 2022 तक आजादी के बाद 75 सालों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है, यह बजट गरीब दलित एवं शोषित वर्ग को मजबूती प्रदान करने वाला है, इस बजट में कृषि क्षेत्र के लिए भी विशेष ख्याल रखा गया है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से किसानों को सीधे लगभग 87 हजार करोड़ रुपये का महत्वपूर्ण योगदान 2022 तक किसानों की आय को दुगुनी करने में साबित होगा।
pm modi live
pm modi today speech
   आपको बता दें कि पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए इस प्रकार केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के 2019 की इस बजट को महत्वपूर्ण बताया है।

DoinFoNews



captain_jack_sparrow___vectorडू ईंफो न्यूज (doinfo news) एक सरल और निष्पक्ष पोर्टल होने का वादा करता है, जहां पाठकों को सबसे अच्छी जानकारी, हाल के तथ्यों राजनीतिक और मनोरंजक समाचार मिलती हैं। इस समाचार पोर्टल के माध्यम से हम निष्पक्षता से हर ताज़ा खबरों से अपने पाठकों को अवगत कराते हैं।
Learn More →

Contact Us

Name

Email *

Message *